मेरा पहला ब्लॉग और पहला ब्लॉग पोस्ट

Spread the love

मेरा पहला ब्लॉग और पहला ब्लॉगपोस्ट

मेरा परिचय :

मै मौसुमी मिताली GladlyMadly.Com की फाउंडर हूँ .मेरा निवास पस्चिम्बंगाल के बाँकुरा जिले में है.मैंने बेंगली भाषा मे अपना मास्टर्स पूरा किया है. ये मेरा पहला ब्लॉग और पहला ब्लॉग पोस्ट भी है.और अब मैं एक फुल टाइम ब्लॉगर हूँ . GladlyMadly एक Motivation और Personal Development की ब्लॉग है.

Depression ने बदली दुनिया

ये उस समय की बात है जब मै W.B.C.S. परीक्षा की तैयारियो में बड़े जोर शोर से लगी थी .पर हमेसा हमारे सोच के हिसाब से ज़िन्दगी नहीं चलती . ज़िन्दगी के उतार चड़ाव हमे एक ऐसी परिस्थिति के सामने खड़ा करते हैं जिसका अनुमान पहले से लगाना मुस्किल होता है .मैंने भी लम्बे समय में अचानक खुद को एकदिन मानसिक रूप से बिध्वस्त पाया.मानसिक तनाव का हाथ पकड़ के डिप्रेसन, माइंड चैटिंग,बर्तमान और आगामी की चिंता,मानसिक रूप से खुद को अकेला पाया .और ये बहुत ज्यादा लम्बे समय तक चलता रहा .

एक नई सुबह

खुद को हर रोज़ एक असहाय अबस्था मे देखना अच्छा नहीं लगता .और एकदिन खुद मैंने इन सब से निकलने का फैसला किया.और अपने आप से कहा-“ये मेरी ज़िन्दगी है,और ईस पे सिर्फ मेरा हक है”

मैंने मोटिवेशन स्टोरी ,विडियो,मूवीज पड़ना और देखना शुरु किया.अपनी हेल्थ पे ध्यान दिया,और नए लोगो से मिलना शुरु किया और कुछ बहुत ही अच्छे दोस्तों से मिली जिनका मेरी ज़िन्दगी मे बहुत बड़ा योगदान रहा .ऐसा नहीं की ये सब अचानक होने लगा या बीच में Negative Thoughts नहीं आये,पर अपनी ज़िन्दगी को Dustbin बनाने से बेहतर था इस सोच को Dustbin में फेकना.

Blog बनाने का उद्देश्य

मुझे लगा मैं जिस परिस्थिति से गुज़र चुकी हूँ उसमे और भी बहुत लोग जरुर होंगें जो अपनी ज़िन्दगी तलाश कर रहे .मेरा अनुभब निश्चित रूप से उनके लिए कारगर साबित होगा.इसलिए अपने अनुभव को साँझा करने का निश्चय किया ब्लॉग के माध्यम से.मेरा मानना है जब मुझे किसीके ज्ञान से फायदा हुआ है तो बहुतो को मेरे ब्लॉग से फायदा जरुर होगा .

ब्लोगिंग करने का उद्देश्य

2019 के पहले ब्लॉग के बारे मे ठीक से जानकारी भी नही थी मुझे .पर जब जानने लगी तब ब्लॉग को पैशन और प्रोफेसन बनाया.क्योंकि आपका पैशन किसीकी मदत करे तो ये अपने आप मे बहुत अनोखा अनुभब होता है .

वक़्त ,हालात,और आर्थिक रूप से कोई दुर्बल हो सकता है पर हमेसा कोई भी ऐसा रहना नहीं चाहता.ये ब्लॉग उनको मोटीवेट करेगा जो मानसिक,शारीरिक और आर्थिक रूप से एक शांतिपूर्ण और सर्वश्रेष्ठ जीबन बिताना चाहते हैं .

क्यूँ आप Gladly Madly को followकरेंगे

लोगो में आत्मविकाश को बढावा देना.इस बदलती दुनिया में बदलाव की कहानिया,सफलता और प्रेरणादायक कहानियो से परिचय करवाना .

आपके लिए महत्वपूर्ण और सही है उस ज्ञान को ही साँझा किया जायेगा.

हो सकता है हर पोस्ट आपके जरुरत की ना हो,पर हर पोस्ट को जानना ,पड़ना आपको एक बेहतर जीबन जीने का एहसास कराएगा .

मेरा लक्ष्य

नियमित रूप से पोस्ट करना.

जो भी मेरे पाठक होंगे उनकी मदद करना की उनकी खोज यहाँ आके पूरी हो सके .

अपने खेत्र मे एक अलग पहचान बनाना.

रीडर्स के बिस्वास को बरक़रार रखना.

समय पर हर पोस्ट को अपडेट करना.

अगले 6 महीने में ज्यादा से ज्यादा पाठको तक पहुचना.

निष्कर्ष

ये मेरा पहला ब्लॉग और पहला ब्लॉग पोस्ट है.उम्मीद है ये पोस्ट पड़ने से आपको अच्छा लगा होगा .आपका कोई सुझाव या सवाल हो तो आप जरुर कमेन्ट बॉक्स में बताये .


Spread the love

Mousumi Mitali

मै Mousumi Mitali इस ब्लॉग की फाउंडर हूँ.यह Motivation और Personal Development की ब्लॉग है

You may also like...

6 Responses

  1. Arindam Chatterjee says:

    Bahut barhiya. Lage raho Mousumi ji.

  2. Well done great going…Keep it up

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *